आग की लपटों से कमरे की छत गिरी नीचे, लाखों का सामान जलकर हुआ राख; शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा | The roof of the room fell down due to the flames, goods worth lakhs were burnt to ashes; Short circuit accident


अनूपगढ़5 घंटे पहले

अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 56 जीबी के गांव 20 एएस में आज एक गैस सिलेंडर में आग लग गई मौके पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने पहुंचकर बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आगजनी की घटना में कमरे की छत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। ग्रामीणों ने बताया कि विजय कुमार के घर में अचानक उन्होंने धुआं उड़ते हुए देखा। धुआं उठने के कारण जब वह के घर गए तो उनके घर के एक कमरे में आग लगी हुई थी।

कमरे में खेल रहे 2 बच्चे बचे

कमरे के बाहर 6 वर्षीय और एक 3 वर्षीय बच्चे खेल रहे थे। गनीमत रही कि उस समय बच्चे बाहर निकल गए थे। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

ग्रामीणों ने दी फायर ब्रिगेड को सुचना

ग्रामीणों ने इसकी सूचना विजय कुमार को देकर अनूपगढ़ फायर ब्रिगेड और रामसिंहपुर पुलिस थाने में दी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के जयपाल, राजकुमार, सुखदेव और सुरेंद्र कुमार ने ग्रामीणों की मदद से लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मकान में लगी आग को बुझाते फायर ब्रिगेड़ कर्मचारी और मौजूद भीड़।

विजय कुमार ने बताया कि वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ खेत में काम करने के लिए गया हुआ था और घर पर उनके परिवार के दो बच्चे थे। ग्रामीणों ने उसे फोन पर सूचना दी थी कि उसके घर में आग लग गई है। सूचना मिलने पर वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि कमरे में आग लगी हुई है और कमरे में रखा सारा सामान जल गया है। संभवत यह आग शॉर्ट सर्किट होने के कारण लगी है।

उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर की पाइप लीक हो गई थी और अचानक से शॉर्ट सर्किट हुआ जिससे यह आग लगी।आगजनी की घटना में कमरे की छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर नीचे गिर गई और कमरे में रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया। विजय कुमार ने बताया कि इस आगजनी की घटना में लगभग ढाई से तीन लाख रुपए तक का नुकसान हो गया है। घर में आग लगने की घटना की जानकारी मिलने पर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment