आरक्षण पॉलिसी नहीं अपनाने के कारण स्थगित हुई थी भर्ती | Recruitment was postponed due to non-adoption of reservation policy


अजमेरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

विद्या संबल याेजना के तहत स्कूलाें में शिक्षकाें के रिक्त पदाें के तहत हाेने वाली गेस्ट फेकल्टी भर्ती प्रक्रिया स्थगित हाेने के बाद से ही अभ्यर्थी असमंजस में हैं। उधर इस बारे में माध्यमिक शिक्षा निदेशालय खामोश है। यह प्रक्रिया दाेबारा कब आगे बढ़ाई जाएगी, आवेदनाें का क्या हाेगा? इन सवालाें के भी अभ्यर्थियाें काे जवाब नहीं मिल पा रहे हैं।

अजमेर जिले में भी 3587 पदाें पर गेस्ट फेकल्टी की भर्ती के लिए आवेदन जमा कराए गए थे। यहां 3.55 लाख से ज्यादा आवेदन जमा हुए थे। आरक्षण पाॅलिसी नहीं अपनाने के कारण माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इस भर्ती प्रक्रिया काे आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया था।

अभ्यर्थियाें काे उम्मीद थी कि आरक्षण पाॅलिसी लागू करके भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी, लेकिन 14 नवंबर काे स्थगित की गई इस प्रक्रिया पर अब तक काेई अपडेट जारी नहीं किया गया है। अगले माह से अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू हाेने वाली हैं, ऐसे में आधे सत्र के लिए गेस्ट फेकल्टी किस नियम के तहत भर्ती की जाएगी?

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment