कहा- ट्रेन पकड़नी थी, इसलिए अदा की नमाज; जांच में जुटी पुलिस | Maulana read Namaz at Gorakhpur railway station


गोरखपुर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर एक नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि एक व्यक्ति सफेद टोपी पहनकर नमाज पढ़ रहा है। आस-पास के लोगों ने नमाज पढ़ने का विरोध किया। इस दौरान व्यक्ति ने कहा, ” ट्रेन पकड़नी है। पास में कोई मस्जिद नहीं मिली और न ही कोई ऐसी जगह दिखी। इसलिए यही नमाज पढ़ने लगा।”

नार्थ रेलवे के CPRO पंकज कुमार सिंह ने बताया, “मामले की जानकारी नहीं है। रेलवे स्टेशन पर लगे CCTV फुटेज की मदद से नमाज पढ़ने वाले व्यक्ति की तलाश कराई जाएगी।”

वीडियो गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के कैब-वे गेट का है।

वीडियो गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के कैब-वे गेट का है।

यात्रियों ने बनाया वीडियो

वीडियो गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के कैब-वे गेट का है। एक व्यक्ति यहां फर्स्ट क्लास गेट के अंदर बने टिकट काउंटर के बाहर बैठकर नमाज पढ़ रहा था। लोगों ने नमाज पढ़ने का विरोध किया और पूछा कि वह यहां नमाज क्यों पढ़ रहा था? इस पर उस शख्स ने कहा कि, “उसे ट्रेन पकड़नी है। पास में कोई मस्जिद नहीं मिली और न ही कोई ऐसी जगह दिखी। इसलिए वह यहां नमाज पढ़ने लगा।” इसके बाद यात्रियों ने नमाज पढ़ रहे व्यक्ति का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

CCTV की मदद से शुरू हुई तलाश
हालांकि, नमाज पढ़ने वाला शख्स कौन था और कहां से आया था, फिलहाल यह पता नहीं चल सका है। RPF इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिन्‍हा ने कहा, ” CCTV फुटेज की मदद से नमाज पढ़ने वाले शख्स की तलाश की जा रही है।”

  • ये भी पढ़ें…

सत्याग्रह एक्सप्रेस में भी पढ़ी थी नमाज

22 अक्टूबर, 2022 को कुशीनगर के खड्‌डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस में नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आया था। इसमें 4 लोगों ने स्लीपर कोच के गलियारे में चादर बिछा रखी थी। उस पर बैठकर नमाज पढ़ रहे थे। वहीं, एक व्यक्ति लोअर बर्थ पर बैठा हुआ था। वह आने-जाने वाले यात्रियों को रोक रहा था। कह रहा था कि, “रुक जाओ, अभी थोड़ी देर बाद जाना, नमाज चल रही है।” इस दौरान कई यात्री कतार के उस पार खड़े दिखाई देते रहे। पढ़ें पूरी खबर…

CDO आवास के बाहर भी पढ़ी थी नमाज

23 जुलाई, 2022 को गोरखपुर में CDO संजय मीणा के सरकारी आवास के बाहर गेट पर बैठकर एक शख्स ने नमाज पढ़ी थी। राहगीरों ने इसका वीडियो बना लिया। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने नमाज पढ़ने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है। SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, “यह वीडियो शुक्रवार जुमे के दिन का है। CDO आवास के आसपास लगे CCTV फुटेज की मदद से नमाज पढ़ने वाले व्यक्ति की तलाश की जा रही है। यूपी में सार्वजनिक स्थलों पर पूजा-पाठ और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध है।”

इस मामले में पुलिस को भी तत्काल सूचना दे दी गई थी। CDO आवास पर भी तैनात पुलिसकर्मी शख्स को नमाज पढ़ते देख तमाशा देखते रहे, लेकिन किसी ने इसका विरोध नहीं किया। बाद में कैंट पुलिस इस मामले में भी केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन आज तक पुलिस उस शख्स की तलाश नहीं कर सकी। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment