गणतंत्र दिवस पर जामड़ोली में फहराएंगे तिरंगा, 5 दिन सामाजिक मुद्दों पर करेंगे मंथन | Tricolor will be hoisted in Jamdoli on Republic Day, will brainstorm on social issues for 5 days


जयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पांच दिवसीय प्रवास पर भूधवार रात ट्रैन से जयपुर पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत।

RSS प्रमुख मोहन भागवत पांच दिवसीय प्रवास पर बुधवार रात जयपुर पहुंचे। भागवत का यह 5 दिन का दौरा 25 से 29 जनवरी तक होगा। इस दौरान 26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस पर मोहन भागवत जयपुर के जामड़ोली में तिरंगा झंडा फहराएंगे। बता दें कि संघ प्रमुख 2 साल में एक बार हर प्रांत में अपना प्रवास करते हैं। देशभर में आरएएस के 45 प्रांत हैं।

इससे पहले 2021 में संघ प्रमुख मोहन भागवत चित्तौड़गढ़ प्रांत के दौरे पर आए थे। यहां उन्होंने उदयपुर में अपना प्रवास किया था। इस दौरान भागवत ने उदयपुर में अपने एक आदिवासी कार्यकर्ता के घर भोजन किया था।

RSS सूत्रों का कहना है कि अपने शताब्दी वर्ष में आरएसएस यह समीक्षा करेगा कि कि 100 साल में वह क्या परिवर्तन लेकर आए। ऐसे में शताब्दी वर्ष को लेकर क्या-क्या करना है इसकी तैयारी RSS अभी से कर रहा है। इसमें सामाजिक समरसता, पर्यावरण, ग्राम विकास, गौसेवा सहित तमाम मसलों पर 100 साल में क्या बदलाव लाए गए इसपर तैयारी बैठक की जाएगी।

संघ प्रमुख के इस दौरे में 27 से 29 जनवरी तक अलग-अलग बैठकें होंगी। इनमें जयपुर प्रांत के खंड स्तर के कार्यवाह, संघ के विभिन्न स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें संघ की शाखाओं, संघ से जुड़े रूटीन कामों का ब्यौरा लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही RSS को 100 साल पूरे होने की तैयारियों पर फोकस होगा। बता दें कि संघ को 2025 में 100 साल पूरे होने जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment