ग्रामीणों ने जीएसएस का किया घेराव, बिजली विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन | Villagers gherao GSS, protest against electricity department


डेगाना7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

डेगाना उपखंड क्षेत्र के ग्राम चुई में पिछले दो दिनों से बिजली सप्लाई नहीं होने के कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने जीएसएस का घेराव करते हुए अपना विरोध जताया। गांव में ट्रांसफार्मर चोरी होने के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा बिजली आपूर्ति सही नहीं करने के कारण ग्रामीणों रोष प्रकट किया। ग्रामीणों ने चुई जीएसएस का घेराव करते हुए बिजली आपूर्ति सही करवाने की मांग की।

ग्रामीणों का प्रदर्शन करीब 2 घंटे तक जारी रहा। जब इसकी सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों को लगी, तो मौके पर अधिकारी पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की, लेकिन ग्रामीणों बिजली आपूर्ति जल्द से जल्द चालू करवाने की मांग पर अड़े रहे।

इसी दौरान चुई के पूर्व सरपंच गजेंद्र बैदा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश कर विभाग के अधिकारियों से बिजली सप्लाई सुचारू करने की बात कही। उसके बाद ग्रामीणों ने जीएसएस का घेराव और अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया।

इस दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने 2 से 3 घंटों में ही बिजली सप्लाई सुचारु करने का आश्वासन दिया.

यह था मामला

बता दें कि दो दिन पूर्व ग्राम चुई -चुवा में अज्ञात चोरों द्वारा बिजली विभाग के लगे ट्रांसफार्मर चोरी करने के कारण गांव में बिजली सप्लाई बाधित चल रही थी। इस दौरान चोरों ने पहले दिन चुई के गंवाई कुएं के पास रखा सिंगल फेज का ट्रांसफार्मर सहित चुवा गांव से एक ट्रांसफार्मर चोर कर ले गए। लगातार हो रही चोरी की वारदातों से परेशान ग्रामीणों ने गुरुवार जीएसएस का घेराव कर प्रदर्शन किया।

जल्द कार्रवाई की मांग

चुई में लगातार दो दिन चोरी होने के बाद सांजू डिस्कॉम के अधिकारियों ने डेगाना थाने में मामला दर्ज करवाया दिया है। जिस पर डिस्कॉम के अधिकारियों ने कहा कि हर दिन डिस्कॉम के ट्रांसफार्मर सहित अन्य वस्तुओं की चोरी करने वाले अज्ञात चोरों के खिलाफ जल्द पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई करने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment