चारागाह की जमीन पर बनाई थी इमारत, एक करोड़ की संपत्ति कराई कब्जा मुक्त | The building was built on pasture land, property worth one crore was freed from encroachment


चित्रकूट14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चित्रकूट में प्रशासन सपा नेता हरिमोहन यादव के खिलाफ कार्रवाई की है। प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर उसके कब्जे से लगभग एक करोड़ की सम्पत्ति को कब्जा मुक्त कराया। सपा नेता हरिमोहन यादव ने कर्वी तहसील के लोढ़वारा गांव में सरकारी चारागाह की जमीन पर अवैध कब्जा कर दो खंड की बिल्डिंग बनवा ली थी। इसे हटाने के लिए प्रशासन ने नोटिस भी दिया था, लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया।

बुधवार को पुलिस और राजस्व टीम ने गांव पहुंचकर सपा नेता और गैंगस्टर के अपराधी हरिमोहन यादव की चारागाह जमीन पर कब्जा कर बनाई गई बिल्डिंग को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया। बिल्डिंग ध्वस्त करते समय पुलिस प्रशासन ने गांव के पूरी छावनी में तब्दील कर दिया था। वहीं इस मामले में क्षेत्राधिकारी हर्ष पांडे का कहना है कि हरिमोहन यादव पर लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इनका 5 लोगों का एक गिरोह है। हरिमोहन यादव के खिलाफ हाल ही में गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। जिसमें हरिमोहन यादव सहित 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मंगलवार को हरिमोहन यादव की चारागाह जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाई गई बिल्डिंग गिरा दी। सुरक्षा व्यवस्था के बीच बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया गया है। ध्वस्तीकरण की इस कार्रवाई से हरिमोहन यादव के कब्जे से करीब एक करोड़ की संपत्ति को मुक्त कराया गया है। वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद गांव वालों में खुशी का माहौल है। ग्रामीणों ने आरोप लगायाा कि सपा नेता हरिमोहन यादव लोगों की जमीनों पर जबरन कब्जा कर लेते थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment