जिला स्वास्थ्य समिति की हुई बैठक, दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग | District Health Committee meeting, demand to take action against guilty officers


सिरोही33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सिरोही में हेल्थ डिपार्टमेंट की जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्टर डॉ. भंवर लाल की अध्यक्षता में कृषि विभाग के आत्मा भवन के सभागार में आयोजित की गई।

सिरोही में हेल्थ डिपार्टमेंट की जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्टर डॉ. भंवर लाल की अध्यक्षता में कृषि विभाग के आत्मा भवन के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार और विधायक संयम लोढ़ा मौजूद रहे।

बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार और विधायक संयम लोढ़ा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जिला अस्पताल में डॉक्टर समय पर नहीं आते हैं। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विधायक लोढ़ा ने सीएमएचओ से कहा कि अस्पताल में शौचालय, सफाई और पेयजल व्यवस्था को लेकर भी उचित व्यवस्था नहीं की गई है। पीएमओ मौर्य ने बताया कि अस्पताल में जो सीवरेज कार्य हुआ है, उसमें संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों ने पानी की लाइन कनेक्ट नहीं की, जिससे शौचालय अब तक शुरू नहीं किए गए। इस पर कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने इसे गम्भीरता से लेते हुए इसकी पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट बनाने को कहा, जिससे दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने जिले में संचालित हेल्थ डिपार्टमेंट के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम, योजना और कोरोना टीकाकरण की अब तक स्थिति के बारे में जानकारी जिला कलेक्टर को दी। कलेक्टर डॉ. भँवर लाल ने बताया कि जिले में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित परिवारों का रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश जिले के सभी अधिकारियों को दिए। उन्होंने बताया कि चिरंजीवी योजना में प्रति परिवार को 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा के साथ 5 लाख का दुर्घटना भी कवर करता है, साथ ही राज्यभर में 1600 से अधिक राजकीय और निजी अस्पतालों में निशुल्क इलाज किया जाता है। कलेक्टर ने जिले के सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए एंटीलार्वा एक्टिविटी करने के साथ ही बुखार से पीड़ित मरीजों के ब्लड सैंपल लें।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment