धरने पर बैठे गुस्साए ग्रामीण, अफसरों ने दिया नई प्रतिमा लगाने का आश्वासन | Angry villagers sitting on dharna, officers assured to install new statue


गाजीपुर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गाज़ीपुर में नन्दगंज थाना क्षेत्र के बहदुरा गांव में कुछ अराजकतत्वों ने डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का एक हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और दोषियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी करने और अन्य माँगों को लेकर धरने पर बैठ गए। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरू हुआ।

सूचना मिलते ही नन्दगंज थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह उच्च अधिकारियों को अवगत कराते हुए मौके पर पहुंचे। धरने पर बैठे लोगों से प्रतिमा की मरम्मत कराने की बातचीत की, लेकिन धरने पर बैठे लोगों ने बात नहीं मानी। आक्रोशित लोग नई प्रतिमा लगाने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद मौके पर पहुंचे सैदपुर एसडीएम डा. पुष्पेंद्र पटेल और भुड़कुड़ा सीओ रविंद्र कुमार वर्मा ने ग्रामीणों से बातचीत कर नई प्रतिमा मंगवाकर स्थापित कराने और चबूतरे पर स्टील रेलिंग लगाने का आश्वासन दिया।

प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोग।

प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोग।

तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और धरना समाप्त हुआ। मौके पर कानून व्यवस्था को लेकर भारी संख्या में फोर्स मौजूद रही। थानाध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने बताया कि डॉ भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा लगाने के लिये मंगाई जा रही है। दोषियों को चिन्हित किया जा रहा है। बहुत जल्द सफलता मिलेगी। गांव में शान्ति है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment