नगर निगम में सदन की बैठक में कई प्रस्ताव हुए पास, विरोधी दलों के पार्षदों ने किया हंगामा | Many proposals were passed in the meeting of the House in the Municipal Corporation, the councilors of the opposition parties created ruckus


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Many Proposals Were Passed In The Meeting Of The House In The Municipal Corporation, The Councilors Of The Opposition Parties Created Ruckus

आगरा37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नगर निगम में बुधवार को सदन की बैठक में मौजूद मेयर नवीन जैन, नगर आयुक्त निखिल टी फुंडे एवं पार्षदगण।

नगर निगम में बुधवार को हुए सदन की बैठक में कई प्रस्तावों पर गहन चर्चा कर उन्हें पास किया गया। कार्यकारिणी की बैठक में पिछले दिनों जो प्रस्ताव पास किए गए थे, उन्हें सदन की बैठक में हरी झंडी दे दी गई। वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया।

नगर निगम में सदन की बैठक के दौरान मौजूद पार्षदगण।

नगर निगम में सदन की बैठक के दौरान मौजूद पार्षदगण।

सदन सबसे अहम प्रस्ताव जलकल-सीवर टैक्स में ब्याज माफी का रहा। पार्षद अनुराग चतुर्वेदी, राकेश जैन, प्रकाश केसवानी, जगदीश पचौरी, राजेश कुमार प्रजापति और रवि शर्मा ने संयुक्त रूप से कहा कि कोरोना महामारी के दौरान आवश्यक वस्तुओं के दामों में बढ़ोतरी हुई। आगरा के निवासियों पर इसका आर्थिक बोझ पड़ा, इस कारण वह समय से टैक्स जमा नहीं कर पाए। लोग टैक्स जमा कराना चाहते हैं लेकिन ब्याज के भार के चलते टैक्स उसे चुका पाने की हालात में नहीं है। शहर हित में इस प्रस्ताव को महापौर नवीन जैन और नगरायुक्त ने चर्चा करने के बाद सदन की पूर्ण सहमति से स्वीकृति प्रदान कर की। महापौर ने शहरवासियों से अपील की है कि टैक्स में ब्याज माफी की यह योजना 31 मार्च 2023 तक लागू रहेगी। बकायेदार इस योजना का लाभ उठाकर टैक्स जरूर चुकाएं।

नगर निगम परिसर में मेयर नवीन जैन, नगर आयुक्त निखिल टी फुंडे एवं नगर निगम के पार्षदगण आखिरी अधिवेशन के मौके पर सामूहिक फोटो कराते हुए।

नगर निगम परिसर में मेयर नवीन जैन, नगर आयुक्त निखिल टी फुंडे एवं नगर निगम के पार्षदगण आखिरी अधिवेशन के मौके पर सामूहिक फोटो कराते हुए।

धूलियागंज चौराहे का नाम होगा वीर सावरकर
विपक्षी दलों के पार्षदों ने प्रकाश व्यवस्था और नगर निगम की आय बढ़ाने के कारगर उपाए न करने पर हंगामा किया। इसके बाद सामान्य सदन की बैठक भी हुई, जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किए गए। धूलियागंज चौराहे का नाम वीर सावरकर रखे जाने का विरोधी दलों के पार्षदों ने विरोध किया लेकिन भाजपा पार्षदों के बहुमत के चलते यह प्रस्ताव पास हो गया। ताजगंज में 24 घंटे जलापूर्ति को लेकर टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। सदन के अंत में पूर्व पार्षद डॉ रामबाबू अग्रवाल का पिछलों दिनों निधन होने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment