रणथम्भौर के जोन नम्बर तीन और चार में किया ट्रॉयल | Trial of drivers done in zone number three and four of Ranthambore


सवाई माधोपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बुकिंग ऑफिस रणथम्भौर।

वन विभाग ने रणथम्भौर नेशनल पार्क में कार्यरत पर्यटन वाहन ड्राइवरों का गुरुवार को ट्रॉयल लिया। इस दौरान वन विभाग ने कुल 38 वाहन ड्राइवरों का ट्रॉयल लिया जिसका रिजल्ट आने वाले दिनों में वन विभाग जारी करेगा।

वन अधिकारियों के अनुसार विभाग ने इसके लिए तीन-तीन सदस्यीय दो जांच दलों का गठन किया गया है। वन विभाग की ओर से गठित जांच दलों ने गुरुवार को रणथम्भौर के जोन नम्बर तीन और चार के कई क्षेत्रों में वाहन ड्राइवरों का ट्रॉयल लिया।

वनाधिकारियों के अनुसार ट्रॉयल प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब जांच दल एक दो दिनों में ट्रॉयल की रिपोर्ट पेश करेंगे। रिपोर्ट के आधार पर ही ट्रॉयल में सफल रहने वाले वाहन ड्राइवरों को विभाग की ओर से आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे। आईडी कार्ड जारी होने के बाद ही वाहन ड्राइवर रणथम्भौर के जंगल में पर्यटन वाहन चलाने के लिए अधिकृत होंगे। वन विभाग ने करीब छह माह पहले रणथम्भौर में वाहन ड्राइवरों का ट्रॉयल लिया था।

रणथम्भौर के पर्यटक वाहन।

रणथम्भौर के पर्यटक वाहन।

वन विभाग की मानें तो कई वाहन ड्राइवर उस समय ट्रॉयल में शामिल नहीं हो सके थे। ऐसे में अब एक बार फिर ट्रॉयल का आयोजन किया गया है। उल्लेखनीय है कि रणथम्भौर में टाइगर सफारी के दौरान हुए हादसों को देखते हुए विभाग ने ट्रॉयल शुरू किया गया है। पूर्व में एक केंटर के तांबा खान वन क्षेत्र में ब्रेक फेल हो गए थे। वहीं बैरदा वन क्षेत्र में एक जिप्सी पलट गई थी।

वहीं मामले को लेकर रणथम्भौर के टूरिज्म DFO संदीप चौधरी का कहना है कि विभाग की ओर से गुरुवार को वाहन ड्राइवरों के ट्रॉयल का आयोजन किया गया था। इसमें 38 वाहन चालकों का ट्रॉयल लिया गया। अब रिपोर्ट के आधार पर ड्राइवरों को आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment