लोगों ने पार्षद पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, बोले- गंदगी में जीना मुहाल | People accused the councilor of corruption, said – it is difficult to live in filth


महोबा16 मिनट पहले

महोबा में नगर निकाय चुनाव के करीब आते ही अब संभावित उम्मीदवारों के चेहरे भी सामने आने लगे हैं। वहीं “दैनिक भास्कर” भी अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए 5 साल के विकास कार्यों की जमीनी हकीकत जानने में लगा हुआ है। महोबा शहर के वार्ड नंबर 5 को बंधानवार्ड नाम से जाना जाता है।

आज हम “आपका शहर आपका वार्ड” के तहत महोबा के वार्ड नंबर 5 बंधानवार्ड में सभासद के वादों की हकीकत परखने पहुंचे। जहां विकास के नाम पर किए गए वादों की सच्चाई ही धूमिल दिखाई दी। यही नहीं वार्ड वासियों ने सभासद पर भ्रष्टाचार के भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

एक ओर दरगाह दूसरी ओर मंदिर

इस वार्ड में जहां एक तरफ रामकुंड पवित्र स्थान है वहीं दूसरी तरफ हाजी फिरोजशाह की दरगाह बनी हुई है। वहीं इसी वार्ड से होकर महोबा के सिद्धपीठ बड़ी चंद्रिका और छोटी चंद्रिका मंदिर जाने का रास्ता है। मगर यहां विकास कार्यों को इन पांच सालों में कोई विशेष गति नहीं मिल पाई है।

वार्ड जाने का मुख्य मार्ग ही गड्ढायुक्त

इस वार्ड के 17 सौ मतदाताओं ने सावित्री रैकवार को अपने वार्ड का सभासद इसलिए बनाया था कि इस वार्ड में विकास कार्य होंगे। धार्मिक लिहाज से इस वार्ड का बड़ा महत्व है मगर विकास के मामले में ये बड़ा पिछड़ा हुआ है। वार्ड का मुख्य रास्ता ही गड्डायुक्त है।

दोनों धार्मिक स्थलों पर गंदगी और जलभराव

उखड़ा हुआ रास्ता का निर्माण भी सभासद नहीं करा पाई। वार्ड में जगह-जगह जलभराव और गंदगी से यहां लोग खासे परेशान है। वार्ड के हर रास्ते और गलियों पर कचड़ा पड़ा दिखाई देता है। बड़ी बात तो यह है कि हाजी फिरोजशाह दरगाह के पास भी गंदगी के ढेर और जलभराव की समस्या बनी हुई है। धार्मिक स्थलों के पास गंदे जानवर घूमते रहते हैं।

पार्षद पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

इस वार्ड के सभासद पर स्थानीय लोगों ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रधानमंत्री आवास का लाभ सभासद द्वारा अपने करीबियों को दिलाया गया है जबकि वार्ड में पात्र गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया। वार्ड वासियों ने सभासद पर इस पांच वर्ष में सिर्फ नाम के काम करने का आरोप लगाया है। सभासद के प्रति लोगों की नाराजगी देखी जा रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment