11 दिसंबर तक आवेदन कर पाएंगे री-टोटलिंग के लिए, नियमों में रीवेल का प्रावधान नहीं | Will be able to apply for re-totaling till December 11, there is no provision for revel in the rules


जयपुरएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुनर्गणना के लिए 2 से 11 दिसंबर रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आरपीएससी की ओर से आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 की मुख्य परीक्षा के परिणाम में असफल रहे अभ्यर्थियों को अंकों की री-टोटलिंग का अवसर दिया गया है। अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। रोल नंबर व जन्म तारीख प्रविष्ट कर अंक तालिका को देखा जा सकता है। मुख्य परीक्षा का परिणाम 30 अगस्त को जारी किया गया था। इस परिणाम में असफल रहे अभ्यर्थी प्राप्तांकों की पुनर्गणना के लिए 2 से 11 दिसंबर रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए आयोग की वेबसाइट पर एग्जाम डैशबोर्ड के इंस्ट्रक्शन लिंक काॅलम में उपलब्ध लिंक के माध्यम से आवेदन किया जा सकेगा। री-टोटलिंग के लिए 25 रुपए प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही करना होगा। ऑफलाइन प्रस्तुत किए गए प्रार्थना-पत्र व शुल्क को स्वीकारनहीं किया जाएगा। इस परीक्षा के भर्ती नियम 1999 के नियम 18(1) में उत्तर पुस्तिकाओं के प्राप्तांकों की पुनर्गणना का ही प्रावधान है। इसमें पुनर्मूल्यांकन की अनुमति नहीं होने के कारण रीवेल संभव नहीं हो पाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment