400 बच्चों को यूनिफॉर्म देकर किया योजना का उद्घाटन, 2 लाख से ज्यादा छात्रों को इंतजार | School dress cloth did not reach schools in Dungarpur district even after 7 days

डूंगरपुर15 मिनट पहले

जिले के 2 हजार 210 स्कूलों के 2 लाख 10 हजार 48 स्टूडेंट को अभी तक स्कूल ड्रेस का कपड़ा नहीं मिला है और न ही सिलाई का पैसा बच्चों के खातों में पहुंचा है।

प्रदेशभर में 7 दिन पहले मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के साथ ही निशुल्क स्कूल ड्रेस वितरण योजना का उद्घाटन किया गया था। पहले दिन उद्घाटन के समय सरकार की ओर से 400 स्टूडेंट के लिए कपड़ा आया था, जिसके बाद शिक्षा विभाग ने प्रत्येक ब्लॉक में 10-10 सेट बांट दिए थे। उद्घाटन के बाद अब तक डूंगरपुर जिले में 2 हजार से ज्यादा स्कूलों के बच्चों को अभी तक स्कूल ड्रेस का कपड़ा नहीं मिला है। जिले में 2 हजार 210 स्कूलों में कक्षा एक से 8वीं तक 2 लाख 10 हजार 448 बच्चों को निशुल्क स्कूल ड्रेस दी जानी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 29 नवंबर को जयपुर से वर्चुअल तरीके से सभी जिलो में बाल गोपाल योजना और स्कूल ड्रेस वितरण योजना का उद्घाटन किया था। इसके बाद सभी जिलों में कार्यक्रम हुए थे। डूंगरपुर शहर के टाउन स्कूल में जिला स्तरीय कार्यक्रम और सभी ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम हुए, लेकिन सरकार से उद्घाटन के समय 400 स्टूडेंट के लिए कपड़ा आया था, जिसमें से प्रत्येक ब्लॉक में 10-10 सेट बांटकर उद्घाटन की औपचारिकता पूरी कर ली गई। जिले के 2 हजार 210 स्कूलों के 2 लाख 10 हजार 48 स्टूडेंट को अभी तक स्कूल ड्रेस का कपड़ा नहीं मिला है और न ही सिलाई का पैसा बच्चों के खातों में पहुंचा है। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी इंद्रा लट्ठा का कहना है कि जो कपड़ा उनको मिला था, उसे स्टूडेंट को वितरित कर दिया है। जैसे ही और कपड़ा आएगा, उसे भी जल्द स्कूलों में वितरित कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment