5 लोग गंभीर घायल, 3 को इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया | 5 people seriously injured, 3 sent to Lucknow for treatment


कन्नौज3 मिनट पहले

धमाके के बाद फैक्ट्री की छत टूट गई।

कन्नौज की एक परफ्यूम फैक्ट्री में मंगलवार देर रात तेज धमाके के साथ स्टीम बॉयलर फट गया। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि कारखाना मालिक और पूर्व चेयरमैन के बेटे समेत 5 लोग बुरी तरह घायल हो गए। जिनमें से 3 गम्भीर घायलों को लखनऊ के अपोलो हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। कोतवाली पुलिस घटना की पड़ताल में जुट गई है।

कन्नौज के हाजीगंज मोहल्ला निवासी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन हाजी रईस अहमद की नगरकोटि मोहल्ले में परफ्यूम फैक्ट्री है। जहां स्टीम बॉयलर से इत्र तैयार किया जाता है। यहां मंगलवार देर रात स्टीम वायलर फट गया। जिसकी चपेट में आने से हाजीगंज मोहल्ला निवासी मजदूर स्माइल की घटनास्थल पर मौत हो गई।

इसी बॉयलर में विस्फोट होने से ये हादसा हुआ है।

पुलिस कर रही है मामले की जांच

धमाके में कारखाना मालिक हाजी रईस अहमद के बेटे अब्दुल रहमान समेत वसीम, रफीक, बुरहान और सुनील कुमार बुरी तरह घायल हो गए। इत्र कारखाने में हादसे की सूचना मिलते ही सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत गम्भीर होने पर डॉक्टरों ने अब्दुल रहमान, वसीम और रफीक को लखनऊ के अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

धमाका होने की जानकारी मिलते ही कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्माइल के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरवाया और घटना को लेकर कारखाना मालिक हाजी रईस से बात की। पुलिस ने मोहल्लावासियों से भी बात की। फिलहाल पुलिस घटना की पड़ताल में जुटी है।

पुलिस मौके पर मामले की जांच करती हुई।

पुलिस मौके पर मामले की जांच करती हुई।

टेक्निकल फाल्ट की वजह से हुआ हादसा

फैक्ट्री में मौजूद लोगों का दावा है कि रात में स्टीम वायलर के जरिए इत्र बनाया जा रहा था। इस दौरान टेक्निकल फाल्ट के चलते बॉयलर का टेम्परेचर अचानक से बढ़ गया। जिस कारण वह फट गया। धमाके के कारण कारखाने के आसपास लगे बिजली के पोल भी उखड़ गए। हालांकि घटना को लेकर कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment