7 दिन में क्रीड़ा परिषद् की स्थाई समिति की बैठक बुलाने के दिए आदेश | Said- Orders given to convene the meeting of the Standing Committee of the Sports Council in 7 days


जयपुर35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्रीड़ा परिषद् स्थाई समिति की अशोक चांदना की अध्यक्ष में हुई बैठक।

राज्य क्रीड़ा परिषद् की स्थाई समिति की बैठक 31 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। जिसमें खेल संघों और खिलाड़ियों को आ रही समस्याओं पर मंथन किया जायगा। मंगलवार को खेल मंत्री अशोक चांदना की अध्यक्षता में सचिवालय में प्रदेशभर के खेल संघों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अगले सात दिन में क्रीड़ा परिषद् की बैठक बुलाने के साथ ही मूलभूत सुविधाओं को लेकर चिंतन किया गया।

इस दौरान खेल राज्य मंत्री ने कहा कि हम सबका उद्देश्य राज्य में खेल और खिलाड़ियों के हितों की रक्षा करना और उनको आगे बढ़ाना है। हम चाहते है कि खिलाड़ियों को सभी जरूरी सुविधाएं और अनुकूल माहौल मिले। जिससे वह राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल हासिल कर सकें। इसके साथ ही खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित हो। जिसके लिए हमने आउट ऑफ टर्न’ जॉब पॉलिसी लागू की। वहीं ग्रामीण ओलंपिक जैसे आयोजनों से प्रदेशभर में खेलों के प्रति माहौल बदला है।

इससे आम जनता के मन में प्रतियोगिता का माहौल बनेगा और मेडल लाने की संभावना बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि हमारे इन नवाचारों को दूसरे राज्य भी अपनाने पर विचार कर रहे हैं। बैठक में राज्य क्रीड़ा परिषद् के उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी, युवा मामले एवं खेल विभाग के शासन सचिव नरेश ठकराल सहित विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

बैठक के दौरान खेल मंत्री चांदना ने खेल संघ पदाधिकारियों से लिखित सुझाव मांगे। जिनपर अब क्रीड़ा परिषद्लि की बैठक में चर्चा की जाएगी। वहीं अधिकारियों को 20 फरवरी से पहले यह इस पूरे मामले में कार्यवाही पूरी करने के आदेश दिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment